The Greatest Guide To डाइटिंग के बिना भी आपको फिट रखेंगे ये टिप्स

Wiki Article



प्रोटीन हमारे पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखते हैं. एक्सरसाइज करें-

पत्तागोभी से बनाएं टेस्टी ग्रिल्ड सलाद, बच्चे-बड़े सब करेंगे पसंद

वहीं चीट मिल में अल्कोहलिक ड्रिंक्स को शामिल करना भी उचित नहीं है। एल्कोहलिक ड्रिंक जैसे कि बियर कैलरी से भरपूर होते हैं। इसके अलावा जब आप टिप्सी होती हैं, तो आपको अधिक क्रेविंग्स होती है और चीट डे के दिन अल्कोहल को शामिल करने से आप अधिक मात्रा में अनहेल्दी खाद्य पदार्थों का सेवन कर सकती हैं। जो आपकी पूरी मेहनत पर पानी फेर देगा। इसलिए इस बातों का ध्यान जरूर रखें।

शिशुओं की सेहत के लिए जन्म घुट्टी के फायदे और नुकसान

सेहत, फिटनेस, आहार और सौंदर्य से जुड़ी ऐसी ही उपयोगी खबरों के बारे में और अधिक जानने के लिए लॉगऑन करें हेल्थ शॉट्स डॉट कॉम / हिंदी पर

स्वस्थ व्यक्ति फ्रूट्स व नट्स का सेवन कर सकता है।

यदि आप ऑफिस या कॉलेज पहुंचने की जल्‍दी में टेबल पर रखा नाश्‍ता छोड़ जाते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। नाश्‍ता न करने से have a peek at this web-site आपको मोटापे की समस्‍या हो सकती है। अक्‍सर ब्रेकफास्‍ट नहीं करने वाले भूख लगने पर लंच से पहले स्‍नैक्‍स का सेवन कर लेते हैं, जो कि मोटापा बढ़ाने में सहायक होता है।

क्या प्रेग्नेंट महिलाएं कच्ची सब्जियां खा सकती हैं? डॉक्टर से जानें

शरीर में जमा चर्बी को कम करना बेहद मुश्किल होता है. खासतौर से उन लोगों के लिए जो जिम जाकर एक्सरसाइज नहीं कर पाते और खाना छोड़ना उनके बस का नही है.

रिफाइंड कार्ब्स को अपने आहार से दूर किए बगैर वजन कम करना मुश्किल होता है। इसमें फैट और कार्ब्स काफी मात्रा में होता है, जो कैलोरी इंटेक को बढ़ा देता है।

परमीत: खुद से काटा हुआ ग्रीन सलाद (खीरा, टमाटर, गाजर आदि)।

डिप्रेशन की स्थिति में खुद की हेल्प है बेहद जरूरी, इस तरह से रखें खुद का ख्याल

खुशबू शर्मा ने भास्कर वुमन को बताए हेल्दी लाइफ से जुड़े ऐसे टिप्स, जिनमें तरह-तरह के फूड ग्रेन्स की रोटियां खाकर वजन घटाया जा सकता है।

आजकल ग्रीन टी आपको हर जगह मिल जायेंगे इसके खूबियों से तो वाकिफ होंगे लेकिन यह  मोटापा कम करने में भी सहायक है इसमें थोड़ी मात्रा में कैफीन होता है जो चर्बी को जलाने में सहयोग देता है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है।

Report this wiki page